Opinion

केजरीवाल के झूठे वादे – आम आदमी जवाब चाहता है

अरविन्द केजरीवाल जी आपसे, आपके दिल्ली को किये झूठे वायदों पर कुछ निम्नलिखित सवाल हैं,
आशा है आप अन्यथा लेंगे।

पहला वादा: दिल्ली में फ्री वाई फाई,
16 महीने बीत जाने पर वाई फाई का सपना तो दूर उसपर कोई मीटिंग भी आप नहीं ले पाये।
युवाओं को बेवकूफ बनाया??


दूसरा वादा: मोहल्ला क्लीनिक,
1 हजार “स्थायी” क्लीनिक जो बनाने का वादा किया था उनकी जगह सिर्फ 3 स्थायी क्लीनिक बने हैं और तकरीबन 100 अभी भी किराये के कमरों में चल रहे हैं, क्यों??


तीसरा वादा: नशा मुक्त दिल्ली,
पिछले डेढ़ साल में रिकार्ड 399 लाइसेंस नए और पुराने शराब के ठेकों के लिए दिए गए।
ऐसे बनेगी नशा मुक्त दिल्ली??


चौथा वादा: सीसीटीवी सुरक्षा,
पूरी दिल्ली में सीसीटीवी लगवाने की बात तो छोड़ दीजिए अभी तक डीटीसी की सभी बसों में सीसीटीवी कैमरे नहीं लग पाये। कैसे होगी सुरक्षा??


पांचवा वादा: आम आदमी कैंटीन,
Rs10 में आम आदमी को पेट भर सस्ता भोजन का वायदा किया था। आम आदमी कैंटीन का वादा था तमिलनाडु की अम्मा कैंटीन की तर्ज पर,16 महीने बीत गए कैंटीन फाइलों में भी नहीं बनी अब तक।


छठा वादा: महिला सुरक्षा फ़ोर्स,
10 हजार महिला होमगार्ड नियुक्त करने वाले थे आप, डीटीसी की बसों में मार्शल तैनात करने थे महिला सुरक्षा के लिए। और आप के मंत्री महिलाओं का राशन कार्ड बनवाने में लगे हैं, विधायक कुत्तों से कटवा रहे हैं, कार्यकर्त्ता यौन उत्पीड़न कर आत्महत्या पर मजबूर कर रहे हैं, और आप कॉम्प्रोमाइज करने को कह रहे हैं?


सातवां वादा: फ्री पानी।
20 हजार से 1लीटर पानी ज्यादा इस्तेमाल हुआ पूरा बिल देना पड़ता है। अनियमित कॉलोनी में पानी पर मारपिटाई होती है। पानी की पाइप लाइनें नहीं बिछी अभी तक वहां। गर्मियों में लोगो को पानी नहीं मिल रहा। आप लातूर पानी भेजने का ढकोसला कर रहे थे?


आठवां वादा: आधा बिजली बिल,
400 यूनिट से एक यूनिट ऊपर होते पूरा बिल भरना पड़ता है। गर्मियों में ये सपना ही लगता है, और जिनको फायदा होता है वो है आधे बिल के नाम पर दी जने वाली सब्सिडी जो बिजली कंपनियों को मिल रही है।


इसके अलावा सफाई कर्मचारियों को 50 लाख बीमा देने का वादा किया था, उनकी सेलरी देने की जगह आप MCD से लड़ते रहते हो, महिला सुरक्षा बटन वाली अप्लीकेशन बन नहीं पाई। जो एक बटन पर महिलाओं को सुरक्षा देने का आपने वादा किया उसका क्या हुआ?

अब जवाब न देकर आप और आपके आपिये कोई आरोप लगाएं उससे पहले ही मैं कह देता हूँ, मैं भी मोदी जी का एजेंट हूँ और उनसे मिला हुआ हूँ।


रवि भदौरिया

You can follow the author on twitter at @ravibhadoria

Tags

Related Articles

Close